Sony

Sony चाहता है कि उसका लगभग आधा पोर्टफोलियो 2025 तक केवल मोबाइल और पीसी गेम को शामिल करे

Sony की योजना 2025 तक अपने लगभग आधे गेम पीसी और मोबाइल पर रखने की है।

Sony 
Sony 

कंसोल विभाग की बात करें तो जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सोनी के लिए कम प्रतिस्पर्धा है। उस ने कहा, Sony PlayStation 5 ने अब तक का सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जबकि ब्रांड का कंसोल गेम मजबूत है, यह पीसी और मोबाइल विभागों में बिल्कुल विपरीत है। और सोनी चाहता है कि आने वाले वर्षों में इसमें बदलाव आए। कंपनी ने घोषणा की है कि वह चाहती है कि उसके आधे गेम 2025 तक पीसी और मोबाइल पर हों।

Sony द्वारा अधिक पीसी और मोबाइल गेम्स

Sony ने हाल ही में एक प्रस्तुति में एक चार्ट के माध्यम से खुलासा किया कि वह कंसोल सेगमेंट को बरकरार रखते हुए पीसी और मोबाइल सेगमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहता है। पिछले साल, Sony के 90% से अधिक पोर्टफोलियो में केवल PS4 शामिल था। इस वर्ष के लिए, सोनी के पास केवल कंसोल के लिए लगभग 70% बाजार है, जिसमें PS4 और PS5 दोनों शामिल हैं।

2025 तक, ब्रांड चाहता है कि उसके आधे पोर्टफोलियो में केवल पीसी और मोबाइल टाइटल हों। यह पीसी पर अधिक गेम टाइटल लाने पर ध्यान केंद्रित करेगा, इसके बाद मोबाइल रिलीज होगा। इस साल पीसी प्लेटफॉर्म पर डेज गॉन, गॉड ऑफ वॉर और होराइजन जीरो डॉन जैसे टाइटल लॉन्च करके सोनी को काफी फायदा हुआ है।

Sony  समझता है कि पीसी और मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए एक बड़ा बाजार है और इसके लिए काम करने के लिए उसने पहले ही कदम उठा लिए हैं। पिछले साल, इसने नीदरलैंड्स से एक पीसी पोर्ट डेवलपर कंपनी Nixxes Software का अधिग्रहण किया। Sony कथित तौर पर अनचार्टेड 4: ए थीफ्स एंड एंड घोस्ट ऑफ त्सुशिमा को पीसी प्लेटफॉर्म पर लाने पर भी काम कर रही थी।

चीजों के मोबाइल पक्ष पर, सोनी ने पिछले साल एप्पल आर्केड के पूर्व प्रमुख निकोला सेबेस्टियानी को काम पर रखा था। उनके बोर्ड में होने के साथ, Sony के जल्द ही नए मोबाइल-केंद्रित खिताब लाने की उम्मीद है।

इसके अलावा, Sony ने पुष्टि की है कि वह विभिन्न खंडों में मोबाइल गेम लॉन्च करेगा, और इसके लिए, यह मौजूदा मोबाइल डेवलपर्स के साथ सह-विकासशील गेम होगा और मोबाइल गेम उद्योग के लिए अपना नेटवर्क भी स्थापित करेगा।

“पीसी और मोबाइल तक विस्तार करके, और यह कहा जाना चाहिए … लाइव सेवाओं के लिए भी, हमारे पास समग्र गेमिंग सॉफ्टवेयर बाजार के एक बहुत ही संकीर्ण खंड में मौजूद होने की स्थिति से आगे बढ़ने का अवसर है, जो हर जगह मौजूद है, सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष जिम रयान ने कहा।


Also Read –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *