FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO

FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO | फेडएक्स ने सीओओ राज सुब्रमण्यन को सीईओ नियुक्त किया

FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO
FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO

FedEx ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने अपने मुख्य परिचालन अधिकारी राज सुब्रमण्यम को मुख्य कार्यकारी के रूप में पदोन्नत किया है, 1 जून 2022 से प्रभावी सुब्रमण्यम अध्यक्ष के रूप में अपना पद बरकरार रखेंगे। फ़्रेडरिक डब्ल्यू. स्मिता एच, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कार्यकारी अध्यक्ष बनेंगे

FedEx

इसके अलावा, बोर्ड की लेखा परीक्षा समिति के अध्यक्ष आर. ब्रैड मार्टिन , अब बोर्ड के गैर-कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं। बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में, मार्टिन बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सेवा करने के लिए बोर्ड के नामित उत्तराधिकारी हैं।

“FedEx ने पिछले 50 वर्षों से लोगों और संभावनाओं को जोड़कर दुनिया को बदल दिया है,” स्मिथ ने कहा। “जैसा कि हम आगे की ओर देखते हैं, मुझे संतुष्टि की एक बड़ी भावना है कि राज सुब्रमण्यम की क्षमता का एक नेता फेडएक्स को एक बहुत ही सफल भविष्य में ले जाएगा। कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका में, मैं बोर्ड प्रशासन के साथ-साथ वैश्विक महत्व के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तत्पर हूं , जिसमें स्थिरता, नवाचार और सार्वजनिक नीति शामिल है।

FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO
FedEx appoints COO Raj Subramaian as CEO

“जब फ्रेड स्मिथ ने फेडेक्स की स्थापना की, तो उन्होंने पारंपरिक सोच को बाधित किया और एक उद्योग बनाया। कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका में, वह प्रमुख मुद्दों, नीतियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे es, और नवाचार जो FedEx और दुनिया को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे,” स्टीनर ने कहा। “राज एक कुशल और सिद्ध नेता हैं, और उन्हें बोर्ड का पूरा समर्थन प्राप्त है। उनके पास रणनीति और संचालन में 30 से अधिक वर्षों का वैश्विक अनुभव है और उन्होंने जबरदस्त विकास की अवधि के दौरान कंपनी का नेतृत्व किया है। मुझे विश्वास है कि राज इस नींव पर निर्माण करेंगे और कंपनी को और भी ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

सुब्रमण्यम को 2020 में FedEx के निदेशक मंडल के लिए चुना गया था और वह बोर्ड में अपनी सीट बनाए रखेंगे . उसके पहले FedEx कॉर्प के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में भूमिका सुब्रमण्यम दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनी फेडेक्स एक्सप्रेस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे ।

उन्होंने FedEx Corp के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य विपणन और संचार अधिकारी के रूप में भी कार्य किया। , जहां वह कॉर्पोरेट रणनीति विकसित करने के लिए जिम्मेदार था। इसके अलावा, उन्होंने कनाडा में FedEx एक्सप्रेस के अध्यक्ष के रूप में और कई अन्य प्रबंधन और विपणन भूमिकाओं में कार्य किया 1991 में FedEx में शामिल होने के बाद से पूरे एशिया और अमेरिका में।

Go To Home Page Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *