Aamna Sharif

Aamna Sharif कहती हैं ‘नवजात शिशु को मारना’ क्योंकि कोमोलिका ने उनके मानसिक स्वास्थ्य को चोट पहुंचाई

अभिनेत्री Aamna Sharif ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ अपने अभिनय करियर के बारे में बात की। उन्होंने हाल ही में वूट सीरीज आधा इश्क में अभिनय किया।

Aamna Sharif
Aamna Sharif

राजीव खंडेलवाल के साथ एकता कपूर के हिट टीवी धारावाहिक कहीं तो होगा से अपनी शुरुआत करने के बाद अभिनेत्री आमना शरीफ एक घरेलू नाम बन गईं। पांच साल तक शो की हेडलाइनिंग करने के बाद, आमना ने आलू चाट में आफताब शिवदासानी के साथ अपना फिल्मी डेब्यू किया।

जहां उन्हें एक विलेन में अपनी सीमित भूमिका के लिए प्रशंसा मिली, वहीं उन्होंने काम से एक सचेत ब्रेक लिया। डैमेज्ड 3 के साथ इंडस्ट्री में वापसी करने में उन्हें छह साल लगे और हाल ही में वूट सीरीज़ आधा इश्क में अभिनय किया। अपने अब तक के करियर के उतार-चढ़ाव के बारे में बात करते हुए, आमना ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ साझा किया कि ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे वह इसके बारे में बदलना चाहेंगी।

Excerpts:

कहीं तो होगा से लेकर आधा इश्क तक, पिछले कुछ सालों में आपके लिए क्या बदला है?

मैं शायद एक अभिनेता के रूप में बड़ा हुआ हूं। मैं परियोजनाओं की तैयारी कैसे करता था, यह काफी बदल गया है। मैं अब ज्यादा फोकस्ड हूं।

आधा इश्क का रोमा एक जटिल किरदार है। क्या आप इससे संबंधित हैं? जब प्यार की बात आती है तो क्या आपने कठिन चुनाव किया है?

हां, मैंने ऐसे चुनाव किए हैं क्योंकि मैं सच्चे प्यार की अवधारणा में वास्तव में विश्वास करता हूं। मुझे लगता है कि प्यार आसान नहीं होता, इसलिए आपको कई बार मुश्किल चुनाव करना पड़ता है। मैं रोमा से संबंधित हो सका क्योंकि मुझे लगता है कि हम, मनुष्य, जीवन या रिश्तों में किसी न किसी तरह की जटिलताओं से गुजरते हैं।

यह एक साथी के साथ संबंध नहीं होना चाहिए, यह आपका रिश्तेदार, बहन या सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है। यहां तक ​​कि जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी तो मैं अपने किरदारों से खुद को जोड़ पाया। आधा इश्क में मैंने और (गौरव अरोड़ा) कुणाल ने जो अभिनय किया है, उसके माध्यम से एक जोड़े के लिए यह सामान्य है। मैंने लोगों को ऐसे जटिल रिश्ते होते देखा है।

गौरव अरोड़ा के साथ काम करने के बारे में आप क्या कहेंगे?

मुझे याद है कि मैंने पहले अपने निर्माताओं से पूछा था कि कौन किरदार निभाने वाला है क्योंकि उस तरह का कंफर्ट लेवल होना बहुत जरूरी था जहां आप बोल्ड सीन कर रहे हों। मैंने स्क्रीन पर इस तरह के सीन कभी नहीं किए। मैं बहुत नर्वस और डरा हुआ था। मेरे सह-कलाकार को मुझे सहज महसूस कराने की जरूरत थी।

मैं बहुत खुश हूं कि गौरव ने साहिर की भूमिका निभाई। मुझे उनसे इस तरह के सकारात्मक वाइब्स मिले। जब आप रोमांस कर रहे होते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण होता है, मुझे लगता है कि यही कारण है कि सीन वही निकला जो वो निकला। यह मेरे लिए आसान नहीं था, आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करने की जरूरत थी। हम अब अच्छे दोस्त बन गए हैं।

आपके पति की क्या प्रतिक्रिया थी?

वह शो से प्यार करता था। वास्तव में, मेरे परिवार में सभी को यह शो पसंद आया।

आपके अन्य प्रोजेक्ट्स की बात करें तो हमने आपको कसौटी ज़िंदगी की 2 में कोमोलिका को पुनर्जीवित करते देखा है। क्या हिना खान को रिप्लेस करने को लेकर कोई आशंका थी?

मैंने कभी ऐसा किरदार नहीं निभाया जो पहले किसी और ने निभाया हो। ऐसे में दर्शकों के सामने अभिनेता और चरित्र के बीच एक मजबूत संबंध बना रहता है। यह एक चुनौती बन जाती है, तो जाहिर तौर पर मैं आशंकित था। पहली बात तो यह है कि मैंने अपने जीवन में कभी भी ग्रे किरदार नहीं निभाया है। एक विलेन में, मैंने सुलोचना का किरदार निभाया है, जो एक ग्रे किरदार था लेकिन यह कोमोलिका जैसा कुछ नहीं था। उसे निभाना इतना भारी था क्योंकि कोमोलिका द्वारा किए गए दृश्य इतने नकारात्मक थे।

मुझे याद है कि एक विशेष दृश्य में मुझे एक नवजात शिशु को मारना था जो मेरे मानसिक स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा था। जबकि यह चुनौतीपूर्ण था, इसने मुझे यह भी प्रेरित किया कि मुझे यह करना चाहिए। विचार मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर आने का था। मुझे याद है उर्वशी (ढोलकिया) को कोमोलिका का किरदार निभाते हुए देखना। इसे जारी रखना एक विरासत है; वह प्रतिष्ठित है।

हम आपको बड़े पर्दे पर वापस कब देख सकते हैं?

उम्मीद है कि जल्द ही।

आपको बॉलीवुड से अब तक किस चीज ने दूर रखा है?

मैं सिर्फ सही प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहता हूं। मेरे लिए, एक अभिनेता के रूप में, मैं अच्छी सामग्री से प्रेरित हूं। मैं सिर्फ इसलिए फिल्म नहीं लेना चाहता क्योंकि मुझे करना है। मैं कुछ ऐसा चाहता हूं जिससे लोग एक अभिनेता के रूप में मेरी सराहना करें।

आपने इंडस्ट्री में दो दशक पूरे कर लिए हैं और बीच में आपने ब्रेक लिया और वापसी की। क्या आपको लगता है कि किसी अभिनेता के लिए ये निर्णय लेना आसान या मुश्किल होता है?

बिल्कुल भी नहीं। एक विलेन के ठीक बाद मैंने यह फैसला लिया। यह आसान नहीं था क्योंकि सौभाग्य से, मुझे फिल्म से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली; मेरे पास बहुत अच्छे अवसर थे। मेरे परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रस्तावों को छोड़ने और एक सचेत निर्णय लेने के लिए।

एक बार जब मैं वापस आना चाहता था, तो मैं बहुत से लोगों से मिला और उन्हें लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है। मैं नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि यह मेरे द्वारा लिए गए ब्रेक के कारण था। उन्होंने कहा कि यह इस उद्योग में काम नहीं करता है।

मैं एक भावनात्मक संघर्ष से गुज़रा क्योंकि मैं वर्षों से उद्योग का हिस्सा था। मैं कोई नवागंतुक नहीं था जिसने ब्रेक लिया था और अब वापस आना चाहता हूं। लोगों को समझाने में मुझे काफी मशक्कत करनी पड़ी। मुझे खुशी है कि एकता (कपूर) ने मुझ पर विश्वास किया और कसौटी जिंदगी की 2 से मुझे ब्रेक दिया।

यह सफर आसान नहीं रहा। उन लोगों को साबित करने में सक्षम होने के लिए जिन्होंने मुझ पर संदेह किया, गलत को अपने आप में बहुत विश्वास की आवश्यकता है। मेरे शिल्प और कला में विश्वास करो।


Also Read –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *