World Cup Qualifiers | विश्व कप क्वालीफायर

World Cup Qualifiers: Nigeria Fans Storm Pitch, Damage Stadium After Team Fails To Qualify

World Cup Qualifiers
World Cup Qualifiers

World Cup Qualifiers : सैकड़ों नाइजीरियाई प्रशंसकों ने मंगलवार को एक नाटकीय घटना में अबूजा स्टेडियम में पिच पर आक्रमण किया, जब उनकी टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर गेम हार गई।

World Cup Qualifiers

सैकड़ों नाइजीरियाई फुटबॉल प्रशंसकों ने मंगलवार को एक नाटकीय घटना में मोसूद एबियोला नेशनल स्टेडियम में पिच पर आक्रमण किया, जब उनकी टीम फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच हार गई। यह घटना नाइजीरिया और घाना के विश्व कप क्वालीफायर में 1-1 की बराबरी करने के बाद हुई, जिसमें थॉमस पार्टे द्वारा बनाए गए गोल के आधार पर सुपर ईगल्स को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया था। दोनों पक्षों के बीच पहले चरण का मुकाबला गोलरहित समाप्त हुआ था।

KKR Vs RCB, IPL 2022 Live Streaming

नाइजीरिया के विश्व कप से बाहर होने से प्रशंसक नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पिच पर धावा बोल दिया और अबुजा स्टेडियम में सब कुछ नष्ट कर दिया। उग्र नाइजीरियाई समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो और तस्वीरों में, सैकड़ों लोगों को स्टैंड से बाहर निकलते और पूरे समय खेल के मैदान में प्रवेश करते हुए, संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए देखा जा सकता है।

नाइजीरियाई फ़ुटबॉल टीम पिछले कुछ वर्षों में फीफा विश्व कप में खेलने के लिए अफ्रीका की सबसे लगातार टीमों में से एक रही है। नाइजीरिया 16 साल में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया है। यह अबुजा स्टेडियम में प्रशंसकों के गुस्से की जड़ हो सकती है। हालांकि, नाइजीरियाई समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के कृत्य को उचित नहीं ठहराया जा सकता है, जिन्होंने न केवल मैदान पर आक्रमण किया, जिससे नुकसान हुआ, बल्कि इस प्रक्रिया में कई लोगों को घायल भी किया।

England vs Ivory Coast | इंग्लैंड बनाम आइवरी कोस्ट

Nigeria vs Ghana

मैच के संदर्भ में, घाना ने आर्सेनल के मिडफील्डर थॉमस पार्टे से एक गोल की शुरुआती बढ़त ली, जिसे 10 वें मिनट में रेड बुल साल्ज़बर्ग के बायें हाथ के गिदोन मेन्सा ने सहायता प्रदान की। राष्ट्रीय कप्तान और वाटफोर्ड मिडफील्डर विलियम ट्रोस्ट-एकोंग के अविश्वसनीय गोल की बदौलत नाइजीरिया ने 12 मिनट बाद बराबरी कर ली। स्कोर हाफ टाइम में भी जा रहा है।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कई प्रतिस्थापन और पीले कार्ड दिए गए, लेकिन कोई भी टाई नहीं तोड़ सका। नतीजतन, नाइजीरिया को विश्व कप से बाहर कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने एक ड्रॉ में समाप्त होने वाले खेल में घर पर लक्ष्य को स्वीकार कर लिया था। जहां तक ​​वर्ल्ड कप की बात है तो फीफा का मार्की इवेंट इस साल नवंबर में कतर में होगा।

Go To Home Page Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.