WhatsApp पर बड़ा खतरा! यूज़र ने इस नंबर पर गलती से भी किया Call, तो हैक हो सकता है अकाउंट

WhatsApp के नए स्कैम में टारगेट को हैकर का कॉल आता है और यूज़र को एक विशिष्ट नंबर पर कॉल करने के लिए कहता है. अगर टारगेट यूज़र नंबर डायल करता है, तो हैकर आसानी से यूज़र के अकाउंट पर कब्जा कर सकता है. नए स्कैम के बारे में जानकारी मिली है कि है कि ये काफी आसान और छोटा सा प्रोसेस है.

WhatsApp पर बड़ा खतरा
WhatsApp पर बड़ा खतरा

WhatsApp पर हैकिंग का खतरा काफी तेजी से बढ़ रहा है. यूज़र्स को बेवकूफ बनाने के लिए हैकर्स नया-नया तरीका इस्तेमाल करते हैं, जिससे कि वह वॉट्सऐप सिक्योरिटी को तोड़ कर अकाउंट का एक्सेस कर सकें. CloudSEk के CEO और फाउंडर Rahul Sasi ने अब इस बात की जानकारी दी है कि हैकर्स ने अब एक नया तरीका निकाला है जिससे वह यूज़र्स के अकाउंट में घूस जा रहे हैं. राहुल का कहना है कि ये नई ट्रिक ये काफी आसान तरीका है, जिससे वॉट्सऐप अकाउंट को हैक किया जा सकता है.

इस स्कैम में टारगेट को हैकर का कॉल आता है और यूज़र को एक विशिष्ट नंबर पर कॉल करने के लिए कहता है. अगर टारगेट यूज़र नंबर डायल करता है, तो हैकर आसानी से यूज़र के अकाउंट पर कब्जा कर सकता है. नए स्कैम के बारे में राहुल ने बताया है कि है कि ये काफी आसान और छोटा सा प्रोसेस है.

इस हैक को अंजाम देने के लिए, हमलावर पीड़ित को कॉल करता है और उन्हें ‘**67*<10 डिजिट नंबर > या *405*<10 डिजिट नंबर >’ डायल करने के लिए मनाता है.

ऐसे में अगर यूज़र गलती से भी इसपर कॉल कर देते हैं तो वह बड़ी परेशानी में फस जाएंगे और उनके अकाउंट का एक्सेस हैकर्स के पास चला जाएगा. एक्सेस पाने के बाद हैकर्स यूज़र में जुड़े कॉन्टैक्ट से पैसे मांगते हैं. ऐसा होने पर यूज़र को पता लग जाता है कि उसका अकाउंट हैक हो गया है.


कैसे सेफ रह सकते हैं यूज़र्स

राहुल ने यूजर्स को सलाह दी कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर आपसे 67 या 405 से शुरू होने वाले नंबर पर कॉल करने के लिए कहता है तो कभी न करें. इसके अलावा इस तरह के खतरों से सेफ रहने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट पर 2-स्टेर वेरिफिकेशन करें और लॉग इन करने के लिए पासवर्ड या पिन सेट करें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Sarkari-Yojana.org | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Sarkari-Yojana.org|


Also Read –

Leave a Comment

Your email address will not be published.