World Cup Qualifiers: Nigeria Fans Storm Pitch, Damage Stadium After Team Fails To Qualify

World Cup Qualifiers : सैकड़ों नाइजीरियाई प्रशंसकों ने मंगलवार को एक नाटकीय घटना में अबूजा स्टेडियम में पिच पर आक्रमण किया, जब उनकी टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर गेम हार गई।

सैकड़ों नाइजीरियाई फुटबॉल प्रशंसकों ने मंगलवार को एक नाटकीय घटना में मोसूद एबियोला नेशनल स्टेडियम में पिच पर आक्रमण किया, जब उनकी टीम फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच हार गई।

यह घटना नाइजीरिया और घाना के विश्व कप क्वालीफायर में 1-1 की बराबरी करने के बाद हुई, जिसमें थॉमस पार्टे द्वारा बनाए गए गोल के आधार पर सुपर ईगल्स को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया था। दोनों पक्षों के बीच पहले चरण का मुकाबला गोलरहित समाप्त हुआ था।

नाइजीरिया के विश्व कप से बाहर होने से प्रशंसक नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पिच पर धावा बोल दिया और अबुजा स्टेडियम में सब कुछ नष्ट कर दिया। उग्र नाइजीरियाई समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो और तस्वीरों में, सैकड़ों लोगों को स्टैंड से बाहर निकलते और पूरे समय खेल के मैदान में प्रवेश करते हुए, संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए देखा जा सकता है।

नाइजीरियाई फ़ुटबॉल टीम पिछले कुछ वर्षों में फीफा विश्व कप में खेलने के लिए अफ्रीका की सबसे लगातार टीमों में से एक रही है। नाइजीरिया 16 साल में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया है।

यह अबुजा स्टेडियम में प्रशंसकों के गुस्से की जड़ हो सकती है। हालांकि, नाइजीरियाई समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के कृत्य को उचित नहीं ठहराया जा सकता है, जिन्होंने न केवल मैदान पर आक्रमण किया, जिससे नुकसान हुआ, बल्कि इस प्रक्रिया में कई लोगों को घायल भी किया।