JEECUP Admit Card for U.P Polytechnic Exam आज जारी होने की संभावना

JEECUP Admit Card
JEECUP Admit Card

संयुक्त परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा आज UPJEE परीक्षा के लिए ऑनलाइन मोड में एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है। उम्मीदवार जो उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने की योजना बना रहे हैं, वे अपने हॉल टिकट परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 6 जून से 10 जून, 2022 तक आयोजित होने वाली है।

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया इस साल 30 अप्रैल को आयोजित की गई थी। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने वाले उम्मीदवारों को ही परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आवंटित किया जाएगा।

जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2022 वाले छात्रों को उनके परीक्षा स्लॉट, परीक्षा केंद्र, समय और परीक्षा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी जाएगी। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एक बार जारी होने के बाद, एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2022 के लिंक पर क्लिक करें और अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालें। एक बार UPJEE पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देने के बाद, इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी प्रिंट करें।

जेईईसीयूपी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना चाहिए:

  • JEECUP की आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें
  • यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
  • आगे के संदर्भ के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें

उत्तर कुंजी 13 से 15 जून 2022 तक उपलब्ध होगी और परीक्षा के परिणाम 17 जून 2022 को घोषित किए जाएंगे। प्रवेश प्रक्रिया 1 अगस्त 2022 से शुरू होगी। अधिक जानकारी आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है। जेईईसीयूपी का।


Also Read – 

Leave a Comment

Your email address will not be published.