Dinesh Karthik terms selection in India team for South Africa T20Is as his ‘most special comeback’

Dinesh Karthik terms selection in India team for South Africa T20Is: कार्तिक, जो आखिरी बार इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे, को 9 जून से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। बहुत खुश और संतुष्ट कार्तिक ने इसे कहा ” सबसे खास” वापसी।

Dinesh Karthik terms selection in India team for South Africa T20Is
Dinesh Karthik terms selection in India team for South Africa T20Is

Dinesh Karthik terms selection in India team for South Africa T20Is

दिनेश कार्तिक ने अपने लगभग दो दशक लंबे क्रिकेट करियर में यह सब देखा है। जिस चीज ने उन्हें आगे बढ़ाया है और अभी भी प्रासंगिक है, वह है सबसे कठिन परिदृश्यों से भी वापस आने का उनका अविश्वसनीय उत्साह। जब भी लोगों ने उस पर “छोड़ दिया” तो वह सबसे उपयुक्त उत्तर खोजने में कामयाब रहा।

दिनेश कार्तिक की कभी न खत्म होने वाली गौरवशाली गाथा में नवीनतम भारतीय पक्ष में एक और वापसी थी। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैदान पर उतरते समय भारत में वापसी का लक्ष्य रखा था। उन्होंने इस साल के आईपीएल के प्लेऑफ़ शुरू होने से पहले ही यह हासिल कर लिया।

Also Read – Airtel, Jio, Vodafone Idea दिवाली तक बढ़ा सकते हैं दाम: रिपोर्ट

बेहद खुश और संतुष्ट कार्तिक ने इसे ‘सबसे खास’ वापसी करार दिया। “मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत संतुष्ट हूँ। यह मेरी सबसे खास वापसी है क्योंकि बहुत सारे लोगों ने मेरा साथ छोड़ दिया था। कार्तिक ने आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट को बताया, “मेरे लिए वापसी करने और मैंने जो किया वह करने के लिए, मैंने जिस तरह से अभ्यास किया, रॉक-शेल की अगुवाई में कई विशेष चीजें हुईं और मैंने कैसे अभ्यास किया।”

कार्तिक, जो आखिरी बार इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे, को 9 जून से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था।

कार्तिक ने इस साल आरसीबी के लिए 9 पारियों में 57 की औसत और 191 की चौंकाने वाली स्ट्राइक से 287 रन बनाए हैं। उन्हें फिनिशर की विशिष्ट भूमिका दी गई और कार्तिक ने उन्हें निराश नहीं किया। वह इस साल आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के पीछे मुख्य कारणों में से एक रहा है।

कार्तिक ने आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगर और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में सबसे पहले उन्हें बड़ी नीलामी के लिए चुनने और फिर उन्हें एक स्पष्ट और विशिष्ट भूमिका देने के लिए वह हमेशा के लिए आरसीबी के “ऋणी” रहेंगे।

Also Read – BSNL Plan of less than Rs 100 cut off the mutiny! 2GB data will be available daily

“मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे उस भूमिका को निभाने के लिए स्पष्टता दी जो मैं करना चाहता था, कई मायनों में मैं आरसीबी का ऋणी हूं कि उसने मुझे चुना और मुझे वह भूमिका दी, मुझ पर विश्वास किया और फिर मैं यहां से बाहर आया और कोशिश कर रहा था। टीम आरसीबी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। इसलिए, यह सब और सभी एक बहुत ही सुखद एहसास है, ”उन्होंने कहा।

कार्तिक अगली बार बुधवार को कोलकाता में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर में नजर आएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.