यूपी फ्री टैबलेट योजना 2022 आवश्यक दस्तावेज, पंजीकरण ऑनलाइन, पात्रता और अंतिम तिथि @ up.gov.in

यूपी फ्री टैबलेट योजना : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के होनहार छात्रों के लिए यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 शुरू की है। इस योजना के तहत, सरकार उत्तर प्रदेश राज्य के एक करोड़ छात्रों को फ्री टैबलेट वितरित करेगी। 10वीं, 12वीं, स्नातक पास महिला पुरुष उम्मीदवारों को फ्री टैबलेट दिया जाएगा। यूपी सरकार टैबलेट खरीदेगी, जिसकी आपूर्ति नवंबर 2021 से शुरू की जाएगी। इस योजना के सभी पात्र छात्रों का डेटा संबंधित कॉलेज, विश्वविद्यालय या शैक्षणिक संस्थान द्वारा फीड किया जाएगा, डेटा फीडिंग के बाद, सभी पात्र उम्मीदवार होंगे पात्र होने पर उन्हें टैबलेट दिया जाए।

यूपी फ्री टैबलेट योजना 2022

उत्तर प्रदेश सरकार रुपये का उपयोग करेगी। राज्य स्तर पर 3000 करोड़, जिसके माध्यम से यूपी फ्री टैबलेट योजना के तहत 1 करोड़ युवाओं को फ्री स्मार्ट फोन और फ्री टैबलेट दिए जाएंगे। साथ ही उनकी जरूरत के हिसाब से डिजिटल एक्सेस मुफ्त दिया जाएगा। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले युवाओं की आर्थिक परेशानी कम करने के लिए भी यूपी सरकार भत्ता देगी।

अगर आप उत्तर प्रदेश फ्री टैबलेट योजना 2021 के तहत ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको अभी कुछ समय इंतजार करना होगा, सरकार ने अभी इस योजना को शुरू करने की घोषणा की है। जल्द ही इस योजना के तहत आवेदन से संबंधित जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी, जैसे ही सरकार द्वारा आवेदन से संबंधित कोई भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, हम आपको इस वेबपेज के माध्यम से जरूर बताएंगे।

यूपी फ्री टैबलेट योजना | UP Free Tablet Yojana

उत्तर प्रदेश नि:शुल्क टेबलेट योजना 2021 हाइलाइट्स

योजना का नाम यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021
यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 घोषित उत्तर प्रदेश राज्य सरकार
यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 लॉन्च मुख्यमंत्री
ऑनलाइन पंजीकरण के लिए प्रारंभ तिथि नवंबर 2021
ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि __
लाभार्थियों उत्तर प्रदेश के योग्य छात्र
आधिकारिक वेबसाइट यूआरएल www.up.gov.in

यूपी फ्री टेबल योजना के लिए पात्रता मानदंड

  • यूपी फ्री टैबलेट योजना के तहत पंजीकरण कराने वाला आवेदक केवल उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
  • यूपी फ्री टैबलेट योजना का लाभ लेने के लिए छात्र का सरकारी स्कूल में शिक्षा लेना अनिवार्य है।
  • छात्र की पारिवारिक आय 2 लाख रुपये प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, तभी वह यूपी मुफ्त टैबलेट योजना के लिए आवेदन करने के योग्य होगा।
  • किसी भी बैकलॉग वाले छात्र को यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 का लाभ नहीं मिलेगा, पिछले सभी कक्षाओं में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण होना होना चाहिए।
फ्री सिलाई मशीन योजना >>>आवेदन पत्र, पंजीकरण फॉर्म फ्री सिलाई मशीन योजना | निःशुल्क सिलाई मशीन सहायता योजना पंजीकरण | फ्री सिलाई मशीन योजना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म

उत्तर प्रदेश फ्री टैबलेट योजना 2021 पंजीकरण की अंतिम तिथि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 19 अगस्त 2021 को उत्तर प्रदेश फ्री टैबलेट योजना की शुरुआत की है क्योंकि इस योजना के शुभारंभ की घोषणा विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान की गई है। इस योजना को लागू करने के लिए, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा बजट पारित किया है जिसके द्वारा छात्रों को मुफ्त डिजिटल एक्सेस दिया जाएगा और जो युवाओं को नौकरी खोजने में मदद करेगा। अभी तक हमारे पास कोई यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 की अंतिम तिथि नहीं है, इसलिए इस पेज पर विजिट करते रहें।

यूपी फ्री टैबलेट योजना ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कदम

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले www.up.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यूपी फ्री टैबलेट योजना के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा और पेज पर आपको यूपी फ्री टैबलेट योजना आवेदन फॉर्म मिलेगा।
  • आपको उत्तर प्रदेश फ्री टैबलेट एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक दर्ज करना होगा।
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने होंगे।
  • दस्तावेजों को संलग्न करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा फिर आपको आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।
Official Website  Click Here
Sarkari-Yojana.org Homepage  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.